हुआवेई ने लॉन्च किया सबसे पतला एंड्रॉयड फोन एसेंड पी6

हुआवेई ने दुनिया का सबसे पतला एंड्रॉयड फोन लॉन्च किया है. एसेंड पी6 (Ascend P6) फोन 6.18mm मोटा है और इसकी स्क्रीन साईज ( डिस्पले) 4.7 इंच है. यह फोन तीन रंगों (काला, सफेद और गुलाबी) में मिलेगा.

huawei-ascend-p6

चीन की टेलीकम्यूनिकेशंस कंपनी हुआवेइ का यह फोन एप्पल के आइफोन5 और अल्काटेल के वन आइडल अल्ट्रा से भी पतला है. हां, वजन में यह फोन इन फोनों के मुकाबले थोड़ा भारी है. बैट्री सहित इसका वजन 120 ग्राम है.

1.5 GHz के क्‍वाड कोर प्रोसेसर से लैस इस फोन में 8 GB की इंटरनल मेमोरी है, जिसे 32 जीबी तक बढ़ाया जा सकता है. यह एंड्रॉयड के 4.2.2 जेलीबीन ऑपरेटिंग सिस्‍टम पर चलता है. इसमें 5 मेगापिक्‍सल का फ्रंट कैमरा है, जिससे आप खुद की भी अच्छी तस्वीर ले सकते हैं.

इस फोन में 2 GB की रैम है. इसमें 8 मेगापिक्‍सल का ऑटोफोकस कैमरा है. कनेक्टिविटी के लिए इसमें DLNA, ब्‍लूटूथ और वाईफाई डाइरेक्‍ट जैसे फीचर दिए गए हैं. इसमें 2000 mAh की बैटरी लगी है. कंपनी का दावा है कि पावर सेंविग तकनीक के जरिए इस फोन के बैट्री की क्षमता को 30 फीसदी बढ़ाया जा सकता है.

वैसे तो सैमसंग और एप्पल का स्मार्टफोन बाजार पर दबदबा कायम है. फिर भी हुआवेई को पिछले साल की अपेक्षा इस साल फोन बिक्री दुगुना होने की उम्मीद है. गैलेक्सी सीरीज के फोन की बदौलत स्मार्टफोन के बाजार में सैमसंग सबसे आगे है.

हुआवेई डिवाइस के सीईओ शाउ यैंग को उम्मीद है कि एसेंड पी6 फोन की बदौलत हुआवेई की ब्रांड इमेज और अच्छी होगी. जबकि विशेषज्ञों का मानना है कि एसेंड पी6 में 4G ना होने के कारण इसकी बिक्री पर असर पड़ेगा.

WordPress theme: Kippis 1.15
error

Enjoy this blog? Please spread the word :)